Twin Tower Demolition: ट्विन टावर के ब्लास्ट से पहले अपार्टमेंट में सो रहा था शख्स, ब्लास्ट की बात सुनकर सन्न रह गया

user 28-Aug-2022 Trending

Twin Tower Demolition: ट्विन टावर के ब्लास्ट से पहले अपार्टमेंट में सो रहा था शख्स, ब्लास्ट की बात सुनकर सन्न रह गया

 

Twin Tower Demolition: नोएडा में सुपरटेक की ओर से बनाई गई इमारत ट्विन टावर को धूल में मिला दिया गया। इसके लिए प्रशासन एक महीने से प्लान बना चुका था। इस योजना के तहत अधिकारियों ने आसपास सोसाइटी में रह रहे लोगों को वहां से बाहर निकलने को कहा था।

शुक्रवार से ही लोग सोसाइट से जाना शुरू हो चुके थे। सरकार ने सभी लोगों को बाहर किया, लेकिन फिर सूचना मिली कि एक आदमी अपार्टमेंट में सो रहा था। बताया गया कि उसे ध्यान नहीं था कि टावर को गिराया जाना है।

कैसे बनी टावर खाली कराने की योजना?

ट्विन टावर को रविवार को ढहा दिया गया। इसे गिराने का आदेश पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने दिया था। अदालत ने इसे ढहाने का आदेश इसलिए दिया, क्योंकि अवैध रूप से बना था। एमराल्ड कोर्ट में कुल 15 आवासीय टावर हैं। हर टावर में 44 अपार्टमेंट है। इस जगह पर करीब 2500 रहवासी हैं। टावरों को खाली कराने के लिए स्पेशल फोर्स का गठन किया गया। टीम के सात सदस्य सोसाइटी के थे। साथ ही हर टावर के लिए एक इंचार्ज भी बनाया गया था।

कैसे पता चला कोई शख्स है?

टीम ने अपार्टमेंट वालों को बाहर निकाल दिया था। कमेटी के प्रयास से सुबह 7 बजे तक बच्चों और बुजुर्गों को निकाल लिया गया था। टीम का नेतृत्व एमराल्ड अदालत के गौरव मेहरोत्रा ने किया। उनके मुताबिक टावर में कोई नहीं था। कुछ देर बाद सिक्योरिटी गार्ड को सूचना मिली। गार्ड ने बताया कि ऊपरी मंजिल में एक शख्स सो रहा है। उसके बाद टीम ने फिर से चेकिंग शुरू की।

 

सोता मिला एक शख्स

जब टीम ने जाकर देखा तो एक शख्स सोते हुए मिला। विशेष कार्यबल के सदस्य ने बताया कि टावर खाली कराने की प्लानिंग के तहत हमने दूसरी बार अपार्टमेंट को चेक किया। उस समय शख्त गहरी नींद में सोता मिला। टावर खाली करने की बात वो आदमी भूल गया था(ब्लास्ट की बात सुनकर सन्न रह गया)। उन्होंने कहा, हम एक माह से इस योजना पर काम कर रहे थे। इस योजना के तहत हमने दो बार अपार्टमेंट चेक करने की योजना बनाई थी।(Naidunia New)

 

नोएडा. आज नोएडा में बनी सुपरटेक ट्विन टॉवर धूल में मिल गईं लेकिन इन टावरों को इस अंजाम तक पहुंचाने में 12 साल का लंबा समय लगा है. साथ ही रिटायरमेंट के बाद आराम का जीवन जीने आए सीनियर सिटिजन की लगन और मेहनत लगी है.

जिस जगह पर यह सुपरटेक ट्विन टॉवर बन रही थीं वहां पहले से एमराल्‍ड कोर्ट सोसायटी में रह रहे रेजिडेंट ने अवैध रूप से बनाई गई इन इमारतों को लेकर विरोध जताया था लेकिन सुनवाई न होने पर लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी है. आज इस लड़ाई का अंजाम ट्विन टॉवर ढहने के रूप में सामने आया है तो एमराल्‍ड कोर्ट के निवासी इस जीत पर काफी खुश हैं.

एमराल्‍ड कोर्ट सोसायटी की आरडब्‍ल्‍यूए के प्रेसिडेंट और सुपरटेक के खिलाफ अपने अन्‍य सहयोगियों को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ने वाले रिटायर्ड डीआईजी सीआईएसएफ यूबीएस तेवतिया ने न्‍यूज18 हिंदी से बातचीत में कहा कि यह जीत सिर्फ सुपरटेक जैसे बड़े बिल्‍डर के खिलाफ नहीं है बल्कि हर अन्‍याय, आम लोगों पर होने वाली ज्‍यादती, बिल्‍डरों की मनमानी, सरकारी अधिकारियों और अथॉरिटीज के भ्रष्‍टाचार के खिलाफ भी है.

तेवतिया कहते हैं कि पैसे के बल पर कुछ भी गलत नहीं किया जा सकता है. भारत में न्‍याय व्‍यवस्‍था है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला और उस पर हुआ एक्‍शन एक नजीर बन जाएगा. यही वजह है कि एमराल्‍ड कोर्ट टॉवर के निवासी आज के डेमोलिशन के बाद बहुत खुश हैं और निश्चित ही इस जीत का जश्‍न मनाया जाएगा.

तेवतिया ने बताया कि हमारी पूरी टॉवर के रेजिडेंट मिलकर इस जीत का जश्‍न मनाएंगे. इसके लिए बाकायदा जगह और मेनू तय किया जाएगा. जिन लोगों ने एमराल्‍ड कोर्ट के रेजिडेंट्स को सहयोग दिया है, उनको भी इस जीत के जश्‍न में शामिल किया जाएगा. इसकी रूपरेखा कल तक बनाई जाएगी और एक-दो दिन के बाद जैसे ही हालात ठीक होंगे, सेलिब्रेशन होगा.(NEWS18)

Thanks

Team hallabolexpress
https://www.hallabolexpress.com/

| We hope this news will entertain you & also your knowledge will increase |

We are always trying to search special and knowledgeable news contain from many different resources and we always mention news source. Our aim is only to improve knowledge & also increase your happiness.

Related Post

Polular post