US ARMY: क्रूज मिसाइल का आश्चर्य जनक प्रदर्शन

user 08-Jan-2022 Defence

US ARMY:

सामरिक टॉमहॉक: नौसेना की क्रूज मिसाइल 


वर्तमान टॉमहॉक को "लोइटर" क्षमता के साथ बनाया गया है, जो इसे एक लक्ष्य के पास मंडराने की अनुमति देता है जब तक कि हड़ताल करने का एक इष्टतम समय न हो।

मुख्य बिंदु: टॉमहॉक की लड़ाकू सफलता, और लंबी दूरी पर जमीन पर आधारित आग के लिए सेना की आवश्यकता ने प्रेरित किया है कि अब एक उभरता हुआ भूमि-लॉन्च टॉमहॉक संस्करण अगले या दो साल में सेवा में प्रवेश करने के लिए है

अमेरिकी नौसेना अब अपनी तरह की पहली अगली पीढ़ी की टॉमहॉक मिसाइल का उत्पादन कर रही है जो नौसेना के जहाजों से फायर करने और समुद्र में बढ़ते लक्ष्यों को नष्ट करने में सक्षम है, समुद्री युद्ध में एक और आयाम लाने वाली लड़ाकू-प्रयास की गई क्रूज मिसाइल का एक नया संस्करण।

वर्षों पहले सोवियत वायु रक्षा का मुकाबला करने के लिए निर्मित, टॉमहॉक्स अक्सर दुश्मन के रडार से बचने के लिए समुद्र की सतह के समानांतर उड़ान भरते हैं। टॉमहॉक की लड़ाकू सफलता, और लंबी दूरी पर जमीन पर आधारित आग के लिए सेना की आवश्यकता ने प्रेरित किया है कि अब अगले एक या दो साल में सेवा में प्रवेश करने के लिए एक उभरता हुआ भूमि-लॉन्च टॉमहॉक संस्करण है। एक पोस्ट-आईएनएफ संधि हथियार के रूप में वर्णित, जिसका अर्थ है कि अब मध्यम दूरी के मिसाइल समझौते के रूसी उल्लंघन के बाद उभर रहा है, भूमि टॉमहॉक संभावित रूप से दुश्मन की वायु रक्षा को लक्षित कर सकती है और बख्तरबंद इकाइयों को आगे बढ़ाने के लिए नई सहायक आग की पेशकश कर सकती है। दुश्मन।

वर्तमान टॉमहॉक को "लोइटर" क्षमता के साथ बनाया गया है, जो इसे एक लक्ष्य के पास मंडराने की अनुमति देता है जब तक कि हड़ताल करने का एक इष्टतम समय न हो। इस तकनीक के हिस्से के रूप में, मिसाइल दो-तरफ़ा डेटा लिंक और कैमरे का उपयोग करके लक्ष्य की छवियों को हमला करने से पहले एक कमांड सेंटर को वापस भेजती है।

https://www.hallabolexpress.com/

स्रोत: nationalinterest.org


 

Related Post

Polular post